Google से Online Earning कैसे करे ?


दोस्तों नमस्ते

Google se Online earning

Good Morning , well-come । दोस्तों पैसे कमाने के बहुत साधन है। जॉब करके पैसा कमाते है, बिज़नेस लगाकर के पैसा  कमाते है। लेकिन कम समय में ज्यादा से ज्यादा इनकम करना है तो Google के माध्यम से हम पैसा कमा सकते है और अपना भविष्य उज्वल कर सकते है, हमारा जो सपना है, उसे हम बहुत जल्द पूरा कर सकते है।


 लेकिन हमें पता नही होता है की Google के माध्यम से पैसा कैसे कमाया जाता है। जिनको पता रहता है ओ लोग पैसा कमाते है और आज आपको पता चल गया तो दोस्तों मै भी चाहता हु की आपके भी घर में महीने के 100000/- (एक लाख रु.) आना चाहिए। इसके लिए इस पोस्ट को ध्यान से पढ़िए और एक लाख रु.महीना घर बैठे कमाए।

गूगल world का नंबर 1 सर्च इंजन है। लेकिन गूगल कैसे सर्विस प्रदान करता है, सर्विस प्रदान करने के माध्यम कोन से है, यह सवाल आपके मन में आता ही होगा।

Google की services 

➤ Blogger

➤ प्ले स्टोर

➤गूगल ड्राइव

➤गूगल साइट ,

➤ एडसेंस

➤क्रोम ब्राउज़र

 के माध्यम से सेवा प्रदान करता है।

दोस्तों हम गूगल से पैसा कमा शकते है। गूगल से एक दिन में 3000 से 1000 के उपर पैसा काम सकते है।  , महीने की आपकी कमाई  200000/- (दो लाख से ऊपर) ऑनलाइन अर्निंग हो सकती है। Online Internet or google से एक दिन के पाच हजार रु. कमाना आसान है।दोस्तों आपको Google के माध्यम से एक दिन में जितना पैसा कामना चाहते हो उतना पैसा कमा सकते हो। गूगल से आप अपने परिवार के साथ घर में बैठ के पैसा कमा सकते हो।



Online earning कमाने वाले के मन में कुछ सवाल आते है , की गूगल से पैसे कैसे कमाए ? 

दोस्तों Google के पास बहुत तरिके है  हम उस तरिके, के माध्यम से पैसा कामा सकते है उसमे से मै आपको एक तरीका बताने जा रहा हु जिसका नाम है Blogger

Blogger से पैसे कैसे कमाए और ब्लॉग कैसे बनाए  ? 

➤सबसे पहले आप  www.blogger.com  क्लिक करे

➤उसके बाद एक निचे दिया हुआ विडों खुलेगा वहा पर लिखा रहेगा Create your Blog  पर क्लिक करे

Google se Online earning


➤ एक बाजु में New Tab में अपनी Gmail Id loing करे



➤ अभी एक पेज खुलेगा जिसपर लिखा रहेगा continue to Blogger  पर क्लिक करे

➤ उसके बाद Create  a New Blog पे क्लिक करे,

➤ फिर Tittle में अपने Blog का Tittle लिखे,

➤ उसके बाद Address में अपने blog का नाम लिखे,

➤ उसके बाद New Post पर क्लिक करे और आप को जो post लिखना है उस पोस्ट का नाम post Tittle में लिखे।



दोस्तों आपको Smart work करने में Interst है, तो आपके पास एंड्रोइट मोबाईल, computer, loptop होना जरुरी है।



Online Earnig करना है, तो Google पर जाना होगा। उसके बाद आपको gmail account बनाना होगा। उसके बाद में आपको  Blog बनाना  होगा। blog बनाने के बाद blogspot.com के नाम की  अपनी वेबसाइट बनती है , यह वेबसाइट के माध्यम से हम अपने blog में 15 दिन तक फ्री में post लिख सकते है, उसे बाद हमें डोमेन लेना पढता है, डोमेन लेने के बाद में हमारी खुद की वेबसाइट बनती है, अपने को अपने Blogger में 100 post लिखना जरुरी है। post में 1500 word होना जरुरी है। post दूसरों की देख के नहीं लिखना चाहिए अपने मन की लिखी पोस्ट होना चाहिए। उसके बाद में हम गूगल अपने आप ही हमारे post को Approval करती है, Approval होने के बाद में हम अपने website पर Adsense ki ads लगा सकते है।

 Adsense account बनाना होगा, post publish करना होगा।Blogger service यह गूगल से दी जानेवाली फ्री सर्विस है जो की  हम पोस्ट बनाने में उसे एडिट करने ,उसे अपडेट करने और मॅनेज करने की facility देती है ,आप अपने ब्लॉग को ब्लॉगर की मदद से customize कर सकते हो, ब्लॉग बनाने के लिए ज्यादा टेक्नीकल नॉलेज होना जरुरी नही है। दोस्तों आप ब्लॉग के माध्यम से कम समय में ज्यादा पैसा कमा सकते हो।


Share on Google Plus

About Blog Admin

He is CEO and Faunder of www.pravingyan.com He writes on this blog about Tech, Poems, Love story, General knowledge, Earn money, Helth tips, Great lord and motivational stories. He do share on this blog regularly.