आर.सी एम. बिजनस क्या है ? / What is RCM Business ?



rcm

आर.सी.एम परिवार में आपका स्वागत है। मेरा विश्वास है आर.सी.एम बिजनस से जुड़ने का निर्णय आपके जीवन का एक महत्वपूर्ण निर्णय सिद्ध होगा। आर.सी.एम से जुड़े अनेक परिवार आज आर्थिक सुरक्षा के साथ -साथ जीवन को बेहतरीन तरिके से जी रहे है। आर.सी एम बिजनस महज एक बिजनस न होकर व्यक्तित्व के सम्पूर्ण विकास का एक जरिया भी है, जो आपको जीवन मूल्यों पर आधारित बिजनस करने का सुनहरा अवसर प्रदान करता है।


आपको जानकर आश्यर्य होगा की एक ऐसा बिजनस भी हो सकता है जो पूर्णतः सौहार्द और भाईचारे की भावना पर आधारित है :   

आज की  वर्तमान सामाजिक व्यवस्था में आम आदमी के मन में बार-बार कुछ सवाल उठते है क्यों हम एक -दूसरे को ही तोड़ने में लगे है ? क्यों हम अपनों के ही दुश्मन बन गए है ? क्यों हम इतने स्वार्थी हो गए है की दूसरों को सुखी देखकर हमको ख़ुशी नहीं होती ? अहम बात यह है की हर कोई समझाता है की व्यवस्था में कहि न कहि कोई बुनियादी भूल अवश्य है मगर फिर भी सब उसी व्यवस्था पर चल रहे है क्योंकी दूसरा रास्ता अभी दिखाई नहीं देता है। आखिर इसका समाधान क्या है।

आइए, आर.सी.एम परिवार आपको आमंत्रित करता है एक नए मार्ग पर बढ़ने के लिए, जिसमें सभी को एक -दूसरे को मदद करनी होती है, सभी मतभेद भूलकर, सभी झगड़े भुला कर साथ बढ़ना होता है सभी की ख़ुशी के लिए। आपको  जानकर आश्चर्य होगा की एक ऐसा बिजनस भी हो सकता है जो पूर्णतः सौहार्द और भाईचारे की भावना पर आधारित है और जिसमें समाज और देश की अनेक समस्याओं के निराकरण की असीम संभावनाएं है।

RCM Business :

यह एक ऐसा बिजनस है जिसमें उत्पाद के वितरण में किसी व्यक्ति विशेष के एकाधिकार को समाप्त किया गया है, जिसमें असीमित लोग इस बिजनस को कर सकते है, इसमें किसी की किसी से कोई प्रतिस्पर्धा नहीं होती है,सब एक-दूसरे की सहायता करते हुए इस बिजनस को करते है व पाते है जीवन की  सभी खुशियाँ। क्योंकि इसमें एक - दूसरे का हित निहित है। इस बिजनस को करने के लिए ना तो किसी प्रकार की पूंजी चाहिए, ना ही कोई स्टॉफ, ऑफिस या कोई विशेष योग्यता। ना ही इसमें कोई जोखिम का डर है, ना ही कोई समय का बंधन है। आप अपने खाली समय का सदुपयोग करते हुए थोड़े समय में इतना काम कर सकते है जिसमें वैसे आपको कई गुना समय लग सकता था। इस बिजनस को पुरष,स्रियाँ , नौजवान व वृद्ध सभी समान रूप से कर सकते है। एक विशेष बात यह है की इस बिजनस को आप अपना वर्तमान कार्य करते हुए भी कर सकते है। इस बिजनस द्वारा वितरित किए गए उत्पाद में उपभोक्ता को उस वस्तु को खरीदने का निर्णय बड़े -बड़े विज्ञापनों के जरिए नहीं बल्कि उस उत्पाद की गुणवत्ता और उपभोग कर रहे उपभोक्ताओं की संतुष्टि के आधार पर करना होता है।

बिजनस का खूबसूरत पहलू : 



इस व्यवसाय का  सबसे खूबसूरत पहलू यह है की आप अब तक जो करते आ रहे थे उससे अलग कुछ नहीं करना है। आपको सिर्फ एक छोटा सा निर्णय लेना है की अब आप आर.सी.एम बिजनस के उत्पाद ही प्रयोग में लाएंगे। क्योकि इसमें उत्तम गुणवत्ता उचित दाम में मिलती है, नकली माल होने का खतरा नहीं होता है व इन सबसे बढ़कर, आपको लगातार अतिरिक्त आय होती रहती है। जब आपको पूर्ण संतुष्टि हो तब आपको इसी के बारे में अपने दोस्तों, परिचतों व पारिवारिक लोगों में बताना है, जिससे की वे भी इसका उपयोग करना शुरू करें। आपके ऐसा करने से कम्पनी का काम आसान हो जाता है तथा कम्पनी को विज्ञापन, डीलर कमीशन इत्यादि पर खर्चा नहीं करना पड़ता है। यही पैसा कम्पनी आप लोगों में डिस्ट्रीब्यूट कर देती है। आपके दोस्त भी इसका जिक्र अपने दोस्तों से करते है इस प्रकार आपका ग्रुप बढ़ता चला जाता है, साथ ही आपकी आय भी।

 कम्पनी की जानकारी : 

◼️ देश के सभी राज्यों में फैला हुआ विशालतम सक्रिय डिस्ट्रीब्यूटर नेटवर्क। 
◼️ कम्पनी का 1977 से वस्त्र व्यवसाय का दीर्घकालीन अनुभव। सूटिंग्स निर्माण में अग्रणी वर्तमान उत्पादन क्षमता 3 करोड़ मीटर प्रतिवर्ष। 
◼️ अगस्त 2000 में टेक्सटाइल के साथ आर.सी एम बिजनस की शुरुवात।
◼️ 2002 में FMCG में प्रवेश व उसकी श्रृंखला में लगातार विस्तार। 
◼️ 2006 में कम्प्यूटर के साथ इलेक्ट्रॉनिक में प्रवेश। 
◼️ 2008 से मोबाईल फोन सेवा की शुरुआत। 
◼️ दैनिक उपयोगी उत्पादों की संख्या में निरंतर वृद्धि विस्तृत वितरण व्यवस्था, उच्चस्तरीय प्रबंधन व्यवस्था,विशाल तंत्र, सभी उत्पादों को अपने ब्रांड और अपनी गुणवत्ता निति से तैयार करवाना, बढ़ते हुए नेटवर्क के अनुसार संचालकता को व्यवहारिक बनाना और मार्केटिग प्लान को अधिकतम लाभदायक बनाना जैसी प्रमुख नीतियां डिस्ट्रीब्यूटर्स के हितों को पूरी तरह से सरंक्षित रखती है।
◼️ मल्टीलेवल मार्केटिंग क्षेत्र में विभिन्न क्षेत्रों में कीर्तिमान स्थापित करने वाली भारतीय कम्पनी। 
◼️ सर्वांधिक डिस्ट्रीब्यूटर संख्या। 
◼️ प्रतिमाह सर्वांधिक नई जॉइनिंग। 
◼️ सर्वांधिक संख्या में आय का वितरण। 
◼️ सर्वांधिक उत्पाद। 
◼️ सर्वांधिक वितरण केंद्र 
◼️ सर्वांधिक सफलता दर। 
◼️ देश भर में फैले कंप्यूटरकृत एवं विस्तृत वितरण नेटवर्क द्वारा उत्पादों की व्यापक उपलब्धता। 
◼️ अधिकतम लाभदायक और सफलतम मार्केटिंग प्लान द्वारा अधिकतम लोगों को आय देने वाली प्रथम भारतीय मल्टीलेवल मार्केटिंग कम्पनी।  
◼️ समस्त भारत में समान दरों में उत्पाद की उपलब्धता।

उत्पादों की विशेष गुणवत्ता पहचान :

टेक्सटाइल्स 
  • सर्वोत्तम गुणवत्ता के धागों का उपयोग 
  • अत्याधुनिक तकनीक वाली सल्जर व एयरजेट मशीनों पर निर्माण 
  • विशेष तकनीक से कॉन्टिफिट फिनिश जो कपड़े को देती है --
  1. ज्यादा चमक 
  2. ज्यादा क्रीज रिकवरी 
  3. सोफ्ट फाइलिंग 
  4. ज्यादा टिकाऊपन 
  • प्रशिक्षित व्यक्तियों द्वारा ग्रेडींन व पैकिंग। 
FMCG
  •  सर्वोत्तम तकनीक से बनाए गए 
  • हर्बल व पूर्णतः शाकाहारी 
  • अपनी श्रेणी के उत्पादों में न्यूनतम मूल्य 
  • स्वस्थ्य के लिए श्रेष्ठ 
आपके सुखद भविष्य व सफलता की शुभकामनाओं के साथ Jay RCM,नमस्ते !

यह भी जरूर पढ़े 
 RCM Business की जानकारी अपने टीम में शेअर 
 करे और आर्थिक आझादी का अभियान सफल करे  
 आपको RCM Business के बारे में जानकारी प्राप्त करना  है तो आप 9561912818 इस नंबर पर कॉल करके पूछ सकते हो !.........
What is R.C.M. Business ?
Share on Google Plus

About Blog Admin

He is CEO and Faunder of www.pravingyan.com He writes on this blog about Tech, Poems, Love story, General knowledge, Earn money, Helth tips, Great lord and motivational stories. He do share on this blog regularly.