न्यूट्रीचार्ज व्यू की जानकारी | Nutricharge View Information


दोस्तों नमस्ते, मेरा नाम संतोष न्यूट्रीचार्ज कौंसलर हु और मैं www.pravingyan.com के लिए लेख लिखता हु।
आज मैं आपको '' न्यूट्रीचार्ज व्यू '' ( Nutricharge View ) के बारे में जानकारी मिलेगी।  न्यूट्रीचार्ज व्यू क्या है ? ( What is the nutricharge view ? ) न्यूट्रीचार्ज व्यू के फयदे ? (Advantages of Nutricharge Views )  न्यूट्रीचार्ज व्यू हमारे शरीर में कैसे कार्य करता है ? ( How does the nutricharge view work in our body ? ) न्यूट्रीचार्ज व्यू हमारे शरीर के किस हिस्से के लिए बना है ? आदि के बारे में आपको जानकारी मिलनेवाली है।



न्यूट्रीचार्ज व्यू की जानकारी | Nutricharge View Information



आज का युग कम्प्यूटर, तकनीक (technology) का है। इस कम्प्यूटर के युग में हम वास्तव कर रहे है। मोबाईल, टैबलेट, कम्प्यूटर, लैपटॉप आदि का उपयोग यूजर करते है। दोस्तों यह सभी उपकरण अपने काम के जरूरतों को देखते हुए यूजर उपयोग करते है। इस उपकरणों में से सबसे ज्यादा यूजर उपयोग करते है तो, '' मोबाईल ''  आज सभी के पास मोबाईल है। मोबाईल हमारे लिए बहुत ही फायदेमंद है क्यों की हमारी बात दुनिया के किसी भी कोने में हो सकती है। मोबाईल के फायदे सभी को पता है लेकिन कुछ लोगों को ही मोबाईल के नुकशान पता होंगे। मोबाईल का उपयोग यूजर पर निर्भर करता है। 

मोबाईल से रेडियशन किरण निकलती है जो शरीर के लिए बहुत ही हानिकारक है।  टैबलेट, कम्प्यूटर, लैपटॉप, इस्मार्ट फोन, आईपैड्स आदि उपकरणों के माध्यम से अदृश्य हानिकारक ब्लू लाइट निकलती है जो हमारे आँखों की देखने की क्षमता को कम करता है। याने की आँखों के रेटिना को नुकशान पहुँचाता है। लेकिन दोस्तों घबराने की कोई बात नहीं क्यों की, इस नुकशान को रोखने के लिए, आँखों को बचाने के लिए भारत में पहली बार अमेरिकी तकनिकी से क्लिनिकली प्रमाणित किया हुआ , '' न्यूट्रीचार्ज व्यू '' RCM ने लॉन्च किया है।



'' न्यूट्रीचार्ज व्यू '' आँखों के लिए कैसे कार्य करता है | Nutricharge Views How does this work for the eyes




न्यूट्रीचार्ज व्यू की जानकारी | Nutricharge View Information

दोस्तों हमारी आँखे प्रकृति ने हमें वरदान के रूप में दिया है। इसकी रक्षा करना हमारा काम है। हम सभी लोग  स्क्रीन में जीते है गुड मॉर्निग से लेकर गुड़ नाईट तक हम स्क्रीन देखते ही रहते है। थोड़ा सोचिए इस स्क्रीन का प्रभाव हमारी आँखों पर क्या होता होगा ? ज्यादा तर सभी लोग मोबाईल का यूज करते है। मोबाईल के तरफ हम देखते ही रहते है। मोबाईल स्क्रीन और आँखों का रिस्ता हमेशा-हमेशा के लिए जुड़ गया है। जब हम सोते है तभी मोबाईल नहीं देखते। मोबाईल जितना फायदेमंद है उतना ही हानिकारक है। मोबाईल से निकलनेवाली ब्लू रेज से आँखों की रेटिना को कमजोर करता है। चश्मा लग सकता है या फिर नंबर बढ़ सकता है। दृष्टि को हानि पहुँचा सकता है। 

अमेरिका में स्क्रीन से आँखों पर होनेवाले परिणामों से कैसे बचा जा सकता है। इसके लिए रिसर्च किया गया। इस परिणामों को रोक भी सकते है। ल्यूटिन और ज़ियाजेंथीन यह तो कुदरति तत्व आँखों की सुरक्षा बनाये रखते है। दोनों तत्व का उपयोग रेटिना पर सही मात्रा में होता है यह अनुसन्धान में पता चला।  


कुदरत ने हमें इस धरती पर भेजा है और हम किसी परेशानी में है तो, इसका हल भी कुदरत निकालती है। बस हमें पता होना चाहिए। हम अपने आँगन में मैरीगोल्ड का पेड़ लगाते है। मैरीगोल्ड के फूल में ल्यूटिन और ज़ियाजेंथीन दोनों तत्व पाये जाते है। 

अमेरिकी विशेतंज्ञों ने सबसे पहले इसका बीज बोया और उसे सुखाया और पाउडर बनाया। पाउडर से ओलिओरेजिन प्राप्त करके शुद्धिकरण किया और ल्यूटिन और ज़ियाजेंथीन तत्व को तेल के रूप में प्राप्त किये। इसे कैपशूल के रूप में बनाया गया।
   

न्यूट्रीचार्ज व्यू की जानकारी | Nutricharge View Information


न्यूट्रीचार्ज व्यू हमारी आँखों की सुरक्षा के लिए बनाया गया है। आज सभी यूजर टैबलेट, कम्प्यूटर, लैपटॉप, इस्मार्ट फोन, आईपैड्स का उपयोग करते है इस उपकरणों से हानिकारक ऊर्जा अदृश्य ब्लू लाइट निकलती है इस लाइट से हमारे आँखों की देखने की रौशनी कम होती है याने की '' आईसाइट '' घटा देती है। 

'' न्यूट्रीचार्ज व्यू '' वेज सॉफ्ट कैप्सूल है। मोबाईल से निकलनेवाली ब्लू लाइट से आँखो की सुरक्षा करने का एक साइंटफिक न्यूट्रिशनल फार्मूला है। '' न्यूट्रीचार्ज व्यू '' में आँखों की सुरक्षा करने के लिए वंडर न्यूट्रियन्स और ल्यूटीमैक्स 20:20 जैसे ब्रांडेड इंग्रेडिएंट्स है जिसमें 20 मिलीग्राम ल्यूटिन और 4 मिलीग्राम ज़ियाजेंथीन यह दो तत्व अत्यंत प्रभावशाली आंखों की सुरक्षा करने के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण न्यूट्रीएंस है इसमें बीटा-कैरोटीन व विटामिन E भी होता है। यह सभी आँखों के लिए सिद्ध किया हुवा फायदे वाले न्यूट्रिएंट्स है। ल्यूटिन और ज़ियाजेंथीन वंडर न्यूट्रिएंट्स है जो आँखों के रेटिना में एकत्रित हो जाते हैं व हानिकारक ब्लू लाइट को बहुत प्रभावशीलता से फ़िल्टर कर रेटिना को कमजोर होने से बचाते हैं व लम्बे समय तक इनके सेवन से आईसाइट भी सुधरती है।

न्यूट्रीचार्ज व्यू वेज सॉफ्ट कैप्सूल '' न्यूट्रीचार्ज व्यू है जहाँ आँखों की सुरक्षा है वहाँ ''  




न्यूट्रीचार्ज व्यू प्राडक्ट की जानकारी | Nutricharge View product information


न्यूट्रीचार्ज व्यू 100 % शुद्ध शाकाहारी सॉफ्ट कैप्सूल है। इस में20 मिलीग्राम ल्यूटिन और 4 मिलीग्राम ज़ियाजेंथीन तत्व पाया जाता है। वैसे ही बीटा-कैरोटीन और विटामिन E आदि आँखों की सुरक्षा करनेवाले न्यूट्रियंस पाए जाते है। न्यूट्रीचार्ज व्यू के पैकेट में 30 कैप्सूल रहते है। 


सेवन किसे करना चाहिए |  Who should eat

टैबलेट, कम्प्यूटर, लैपटॉप, इस्मार्ट फोन, आईपैड्स यूज करनेवाले महिला और पुरुषों ने सेवन करना चाहिए लेकिन उनकी उम्र 18 साल पूरी होनी चाहिए इस बात का अवश्य ध्यान रखे। 


सेवन कैसे करे | How to use

 न्यूट्रीचार्ज व्यू की 1 कैप्सूल दिन में खाना खाने के बाद लेना चाहिए। सेवन करनेवाले पुरुष और महिला की उम्र 18 साल होनी चाहिए। 

मूल्य | price
540 /- रु  30 कैप्सूल 

यह भी जरूर पढ़े 
 RCM Business की जानकारी अपने टीम में शेअर 
 करे और आर्थिक आझादी का अभियान सफल करे  
           
Share on Google Plus

About Blog Admin

He is CEO and Faunder of www.pravingyan.com He writes on this blog about Tech, Poems, Love story, General knowledge, Earn money, Helth tips, Great lord and motivational stories. He do share on this blog regularly.